₹1 का शेयर कौन सा है? Which is The Share Of ₹1 in Hindi

आज की पोस्ट में हम आपको ₹1 का शेयर कौन सा है? बताएंगे जो काफी अच्छी होगी। जिनके कंपनी काफी अच्छे प्रोडक्ट बनाते है। और उस कंपनी का काफी अच्छा खासा Market Value भी है। तो अगर आप ऐसे Stock के बारे में जानना चाहते हैं।


तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी के साथ बताने वाले हैं। जो stock आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है। जिस stock में आप invest कर सकते हैं।


वैसे तो जब भी बात आती है। ₹1 से कम कीमत वाले शेयर की तो हम आपको बता दें एक रुपए से जो कम कीमत वाले शेयर होते हैं। उनमें रिस्क बहुत ही ज्यादा होता है।


क्योंकि असल में देखा जाता है। कि जिस Stock की मूल्य कम है। वह अच्छे से Grow नहीं कर पाती है। और भविष्य में काफी तेजी से वह नीचे की तरफ गिरने लगता है। जिसकी वजह से जो भी Stock मार्केट में invest किए होते हैं।


उनको काफी ज्यादा नुकसान होता है। तो इस चीज को आप लोग समझ सकते हैं। इसीलिए सबसे ज्यादा Risk अच्छे मूल्य वाले शेयर के साथ नहीं बल्कि जो कम Price वाले Stock होते हैं। उनके साथ होती है।


₹1 का शेयर कौन सा है?

₹1 का शेयर कौन कौन सा है


जैसा कि हमने आपको बताया जिस शेयर का मूल्य ₹1 से कम होती हैं। उनमें Risk बहुत अधिक होता है। लेकिन अगर आप निवेश करना चाहते हैं।


तो आप कर सकते हैं। ऐसा भी देखा जाता है। कि बहुत सारे Stock जिनकी कीमत आज ₹1000 या ₹2000 या फिर ₹5000 हैं। वह एक समय में ₹2 ₹3 का हुआ करता था।


तो आइए आज की पोस्ट में हम आपको ऐसे कुछ शेयर के बारे में बताते हैं। जो ₹1 से कम कीमत में सबसे बढ़िया है। और ऐसा शेयर आपको कहीं नहीं मिलेगा। तो चलिए इस पोस्ट को हम शुरू करते हैं।


और आपको कुछ ऐसे शेयर बताते हैं। जो आपको काफी पसंद आएगा मुझे नहीं पता कि Stock Future में आपको फायदा देगा या फिर नहीं देगा लेकिन इस शेयर का कीमत ₹1 से कम है। जो कि आपको बहुत पसंद आएगा। तो चलिए इस पोस्ट को शुरू करते हैं।


#1 - Yamini investments Co.


इस Stock में हम आपको नहीं कहूंगा कि आप ऐसे निवेश करें। क्योंकि देखा जाए तो वह इतना अच्छा invest कंपनी नहीं है। जो आपको शायद फायदा दिला सके लेकिन अगर आपके मन में निवेश करने का ख्याल आता है।


तो आप इसमें invest कर सकते हैं। क्योंकि इसमें बहुत सारे लोग निवेश करते हैं। इसीलिए हमने सोचा कि आपको भी शायद यह Stock पसंद आएगा।


तो हमने आपको बताया अगर आप इस Stock में निवेश करना चाहते हैं। तो कर सकते हैं। क्योंकि इस Stock में काफी ज्यादा लोग निवेश करते हैं।


असल में यह जो Stock है। निवेश करने के लिए ही बनाया गया है। इसीलिए जब भी लोग इस शेयर में निवेश करते हैं। तो वह शेयर हो सकता है।


कि Future में अगर ₹2 का भी होती है। तो आपका पैसा डबल हो जाएगा। इन सबको देखते हुए हमने आपके लिए ऐसे Stock को लाया है। अगर आपको इस स्टाफ में कुछ भी ऐसा प्रॉब्लम दिखे तो आपने invest ना करें।


लेकिन अगर आप चाहते हैं। कि निवेश करना तो आपको मैं नहीं रोकूंगा। आप इसमें invest कर सकते हैं। और आपको कोई दिक्कत होता है  तो आप हमें बता सकते हैं।


#3- Gemstone invest

इस शेर को भी invest करने के उद्देश्य से बनाया गया है। क्योंकि आप लोग देखते होंगे YouTube पर या फिर वेबसाइट पर आपको बहुत सारे लोग अलग-अलग ऐसे stock बताते हैं।


कि आप इस शेयर में निवेश कर दीजिए  तो आप इस कंपनी के शेयर में निवेश कर दीजिए। लेकिन आप एक चीज नोटिस करते हैं कि आपको बहुत सारे शेर बता जाता है लेकिन जो ₹1 से कम कीमत ही शेयर होती हैं।


उनमें खास कोई फायदा देखने के लिए नहीं मिलता है। लेकिन हम आपको बता दें अगर कोई Stock सिर्फ 20 पैसे का है। और वह 1 साल बाद एक रुपए का हो जाता है।


तो आपका पैसा कई गुना हो जाएगा। इस वजह से काफी ज्यादा लोग अलग-अलग या फिर मैं यह बोलो कि ₹1 से कम वाली कीमत वाले शेयर में invest करते हैं।


ताकि जब भी उसमे फायदा होगा। तो इन लोगों को काफी अच्छा खासा कमाई हो सकेगा है। इस चीज को आप लोग मानिए। और अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं।


तो आप सोच समझकर invest करें। क्योंकि हम इतना जानते हैं। कि आपका पैसा एक अच्छे Platform के साथ जोड़ना चाहिए। वैसे हम बता दें आज के समय में शेयर बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है। और अगर आप देखते हुए इन सब में invest नहीं करते हैं। तो शायद आप पीछे छूट सकते हैं।


दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको 3 सबसे अच्छे शेयर बताए हैं। आपको तीनों शेयर में से जो भी शेयर पसंद आए। तो आप निवेश कर सकते हैं। लेकिन मैं आपसे फिर से कहना चाहता हूं।


कि आप सोच समझकर invest करें। किसी भी शेयर में क्योंकि जैसा कि आप लोग जानते हैं। शेयर बाजार में किसी भी कंपनी का कोई ठीक नहीं रहता है  कौन सा कंपनी का फायदा को देगा।


कौन नुकसान करा देगा यह कोई भी ठीक नहीं रहता है। इसलिए अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं। तो आप हमेशा सोच समझकर किसी भी शेयर में निवेश करें।


ये भी पढ़िए

Next Post Previous Post
1 Comments
  • Anurag Yadav
    Anurag Yadav 5 मई 2023 को 8:13 am बजे

    Nice

Add Comment
comment url