क्या मुझे अपनी प्राइवेट कंपनी में शेयर खरीदना चाहिए? Should I buy shares in my private company in Hindi

आज का सवाल है। क्या मुझे अपनी प्राइवेट कंपनी में शेयर को खरीदना चाहिए। तो आज की पोस्ट में हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं।


अगर आप जानना चाहते हैं। तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें दोस्तों जैसा कि हम लोग जानते हैं। शेयर बाजार में कुछ कंपनियां सरकार की होती हैं।


तो कुछ कंपनियां प्राइवेट होती हैं। और ऐसा माना जाता है। कि जो सरकारी कंपनियां होती हैं। उनमें अपने रुपया निवेश करने पर आपको नुकसान का सामना उतना नहीं करना पड़ सकता है।


क्या मुझे अपनी प्राइवेट कंपनी में शेयर खरीदना चाहिए? Should I buy shares in my private company in Hindi

Kya Mujhe Apni Private Company Me Share Kharidna Chahiye


जितना आप प्राइवेट कंपनियां में सामना करना पड़ सकता है। लेकिन देखा जाए तो दोस्त सही नहीं है। क्योंकि प्राइवेट भी कंपनियां बहुत सारे हैं।


जिनकी काफी अच्छी होती हैं। और वही पर अगर मैं बात करूं सरकारी कंपनियां का तो सरकारी कंपनियों में ऐसी कंपनी होती हैं। जिनमें आपको अच्छा खासा रिटर्न नहीं मिल पाता है।


तो यह कहा नहीं जा सकता है। क्योंकि बहुत सारे ऐसे कंपनियां हैं। जिनमें रिटर्न आपको अच्छा नहीं मिल सकता है। और बहुत से कंपनियां जिनमें आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है।


तो अगर कोई प्राइवेट कंपनी है। और आप उस कंपनी के शेयर खरीदना चाहते हैं। किसी भी कंपनी का जो कंपनी आपको ऐसा लगता है।


कि आपको आने वाले समय में आपको अच्छा खासा फायदा दिला सकता है। तो आप उस कंपनी के शेयर खरीद सकते हैं। क्योंकि दोस्तों सबसे पहले आप उस कंपनी के बारे में जाने की कंपनी क्या करती है।


जैसे कि अगर आप किसी प्लास्टिक बनाने वाले कंपनी में निवेश करते हैं। तो सभी जानते हैं। कि भविष्य में Plastic बंद हो जाएगा। तो इसलिए आप ऐसे कंपनी में निवेश करते हैं।


तो आपका पैसा डूबने का अधिक Chance है। अगर आप चाहते हैं। कोई कंपनी में निवेश करें। लायक हो तो आपको फायदा होने का chance बनता है।


यह पोस्ट आपको कैसा लगा आप हमे कमेंट करके बताएं इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। ताकि आपके दोस्त इस पोस्ट का फायदा उठा सके।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url