₹10 से कम वाले शेयर कौन कौन से हैं? Which Are The Stocks Less Than 10 Rupees

आज की पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं। ₹10 से कम वाले शेयर कौन-कौन से हैं। अगर आप जानना चाहते हैं। तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें क्योंकि दोस्तों आप अलग-अलग शेयर में निवेश करते हैं।

और कई बार ऐसा होता है। कि उसका मूल्य काफी ज्यादा होता है। जैसे कि ₹2000 से ₹3000 तो आप उस कंपनी के 1 शेयर भी नहीं खरीद पाते हैं।

इसलिए आज हम आपको जो Best Stock बताने वाले हैं। उस Stock में आपको काफी फायदा हो सकता है? या फिर नुकसान भी हो सकता है। क्योंकि आप लोग जानते हैं।

कि जिस शेयर का ₹10 से कम कीमत होता है। उनमें Risk बहुत ही ज्यादा लेनी पड़ती है। क्योंकि जो बड़ी-बड़ी industry होती हैं। उनकी शेयर का मूल्य काफी ज्यादा होता है।

ये भी पढ़िए

जैसे कि ₹2000 या ₹3000 या फिर ₹5000 या फिर ₹5000 से ज्यादा लेकिन आप उस कंपनी के एक शेयर भी नहीं खरीद पाएंगे। अगर आपके पास पैसा है। तो आप खरीद सकते हैं।

लेकिन आप चाहते हैं। कि कम दाम में अच्छा शेयर खरीदना तो इस पोस्ट में हम आपको जो stock बताने वाले हैं। वह Stock काफी बढ़िया भविष्य में फायदा दिला सकता है।

जहां तक बात आती है? नुकसान होने का तो हम आपको बता दे नुकसान होना भी कोई रोक नहीं सकता है? अगर आपको फायदा होगा। तो फायदा होगा और नुकसान होगा तो नुकसान होगा।

क्योंकि आप लोग जानते हैं? शेयर बाजार में वही लोग आते हैं। जो नुकसान और फायदा सह सकते है। अगर आप शेयर बाजार में सिर्फ पैसे कमाने के लिए आए हैं।

तो शायद आप गलत है। या तो शेयर बाजार में लोग बर्बाद हो जाते है। या तो अमीर बन जाते है। इन दो चीज में आप जो भी बनेंगे। वह आपके लिए काफी बढ़िया होगा।

चलिए आज की पोस्ट हम शुरू करते हैं। और आपको बताते हैं? आखिर वह कौन से शेयर हैं। जिनका मूल्य सिर्फ ₹10 से कम के हैं। और अगर आप निवेश करना चाहते है। तो आप जरूर करे।

₹10 से कम वाले शेयर कौन-कौन से हैं?

₹10 से कम वाले शेयर कौन कौन से है?



आपको हम बता दें। इस पोस्ट में जो भी हम शेयर बताने वाले हैं। आपको जरूर पसंद आएगा। और हम आपको जो भी शेयर बताने वाले हैं।

आप सोच समझकर विचार करके आप निवेश कर सकते हैं। लेकिन हम आपको साफ-साफ बता देते हैं। अगर इसमें आपका नुकसान होता है। 

तो आपका फायदा होगा तो अच्छी बात है। अच्छे शेयर के बारे में बताने वाला हूं। जो आपको बता दू मैं खुद इस शेयर में निवेश करने वाला हूं। अगर फायदा हमारा होगा तो आपका भी होगा।

अगर हमारा नुकसान होगा तो आपका भी होगा क्योंकि जिस शेयर का दाम ₹10 से कम होता है। वैसे शेयर बहुत ही कम Change होते हैं। कि आपको फायदा दिला पाएगा।

चलिए इस पोस्ट को हम शुरू करते हैं। और आपको कोई भी दिक्कत होता है। तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं। इस पोस्ट में हम आपके लिए 5 सबसे अच्छे शेयर बताने वाले है।


ये भी पढ़िए

#5 - Arshiya Limited

Arshiya
Arshiya Limited 


हम आपको Arshiya Limited शेयर के बारे में बताने वाले हैं। दोस्तों जैसा कि हम आपको बता दें हमने आपसे वादा किया था। कि हम ₹10 यहां से कम कीमत वाले शेर बताएं।

और जो ₹10 से कम कीमत वाली शेयर है? उसमे आपको जरूर निवेश करना चाहिए। वह अच्छा होना चाहिए। क्योंकि हम आपको खराब शेयर नहीं बताएंगे।

और ना ही हम सोचेंगे। कि आपका पैसा नुकसान हो सके ₹10 से सबसे कम कीमत वाले इस शेयर का नाम Arshiya Limited है। जो कि एक बहुत ही अच्छी शेयर है।

इस Stock में सबसे अच्छा आपको फायदा मिल सकता है। भविष्य में क्योंकि यह जो कंपनी है? यह काम बड़े-बड़े कंटेनर को Supply करना और Import, Exports करना और भी इनका बहुत सारा काम है।

जो कि आप जाकर Google, YouTube पर जान सकते हैं। हमने अगर थोड़ा-थोड़ा नहीं बताया तो यह पोस्ट बहुत बड़ा हो जाएगा। जिससे आपका टाइम नुकसान होगा।

फरवरी 2023 में इस शेयर का मूल्य ₹7 के आसपास है। अगर आप आज इस को खरीद लेते हैं।और भविष्य में इस शेयर का मूल्य बढ़ता है। तो आप लोग सोच सकते हैं। कि आपका कितना फायदा हो सकता है। तो इस शेयर में अगर आप निवेश करना चाहते हो तो कर सकते हैं।


ये भी पढ़िए

#4 - Sadbhav infra

Sadbhav
Sadhbhav 


Sadbhav infra यह एक ऐसा शेयर है। जो कि बड़े-बड़े Brizz बड़े-बड़े Road का निर्माण करना और कई सारे काम को करना इस Compney का मुख्य उद्देश्य है।

इस शेयर में आपको काफी फायदा हो सकता है। क्योंकि देखा जाए तो इस शेयर में आपको कई सारे ऐसे बात दिखेंगे। जिससे आप invest कर सकते हैं।

अगर हम बात करें। कि adani के बारे में आप सब जानते हैं। Adani भारत के एक बहुत अच्छे और बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं। वह खुद इस कंपनी को अपने अंदर ले सकते हैं।

और आप लोग जानते हैं। कि जिस कंपनी पर Adani का हाथ पड़ जाता है। वह कंपनी कितना Fast Grow कर जाती है। तो अभी तो इस शेयर का मूल्य बहुत ही कम है।

लेकिन भविष्य में अगर इस शेयर का मूल्य काफी ज्यादा होता है। तो आपको फायदा बहुत ही ज्यादा होगा और आप काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं। तो इस चीज को आप लोग सुने और समझे और जब भी आपको मौका मिले निवेश करने का तो आप invest कर सकते हैं।


ये भी पढ़िए

#3 - Madhav infra 

Madhav Corp


Madhav infrastructure कंपनी में सबसे अच्छी बात है। कि आपको इस शेयर के कुछ हिस्से अगर आपके पास है। तो आपको भविष्य में फायदा हो सकता है।

ऐसा मैं क्यों बोल रहा हूं? आपके भी मन में होगा। तो सबसे पहले बात आती है? कि यह जो कंपनी है। कई तरह के काम करती है। जैसे कि Energy पर काम करती है।

और हम आपको बता दें कि Real EState का भी Business इन Compney का है। Real Estate मतलब जमीन का खरीदारी और बेचना तो आप सोच सकते हैं।

कि यह कंपनी अगर 10 जमीन खरीद लेती हैं। और 10 साल उसे छोड़कर और फिर उसे बेचती है। तो कितना ज्यादा मुनाफा आपको भी मिलेगा।

तो इस चीज का आप लोग ध्यान रखें। आपको हमने ₹10 से कम कीमत वाले जो भी Stock बताया उसमें दम हो ऐसे ही हमने Stock आपके लिए बताया है।

वैसे तो आपको बहुत सारे कंपनी के Stock मिल जाएंगे। जिनमें आप invest कर सकते हैं। लेकिन इस पोस्ट में हम आपको उन्हें Stock के बारे में बताएं जो आपके लिए बढ़िया हो सकता है।

#2- GennexLab

GennexLab
GennexLab 


हमारी एक YouTube पर चैनल है। जिसका नाम है। Stock Sanatani जब हम उस पर शेयर बाजार के वीडियो बनाते थे। तो काफी सारे लोगों के मन में होता था।

कि मैं उन लोगों के लिए एक ऐसा वीडियो लाऊं जो उनको पसंद हो वह शेयर बाजार का पैसे कमा सके। तो ऐसा वीडियो वह चाहते थे। और एक ऐसा वीडियो वह चाहते थे।

जिनमें Medical या Medicine, Pharma कंपनियों का शेयर उन्हें पता चल सके जिनका मूल्य बहुत कम हो लेकिन दोस्तों जब भी हम ऐसी कंपनियों को खोजना शुरू करते थे।

तो हमें पता चलता था। कि ऐसे कम कीमत में ऐसे शेर आपको कुछ याद नहीं मिले क्योंकि दोस्तों आप लोग Pharma कंपनी का जो शेयर होता है।

वह ₹10 से कम कीमत में होती ही नहीं है। लेकिन आज हम जो आपको इस शेयर के बारे में बता रहे हैं। इसका कीमत ₹10 से कम है। और आप इसे खरीद सकते हैं।

भविष्य में इसका मूल्य बढ़ सकता है। लेकिन अभी इसका जो कीमत है। वह ₹10 से कम है। तो आप अगर इस शेयर में निवेश करना चाहते हैं। तो कर सकते हैं।


ये भी पढ़िए

#1- Suzlon Energy

Suzlon_Energy
Suzlon Energy


इस शेयर में हमने खुद निवेश किया है। अगर फायदा होगा तो दोस्तों फायदा होगा ही लेकिन अगर नुकसान होता है। तो कौन रोक सकता है। इस शेयर का सबसे अच्छी बात की है।

यह शेयर भविष्य पर काम कर रहा है। और आप जानते हैं? कि भविष्य में बिजली उत्पादन कितना आवश्यकता होगा। क्योंकि आप जैसे देख रहे हैं। आजकल के लोग बिजली के लिए काफी ज्यादा समस्या हो रहा है। 

आजकल जो कार आ रही है। इलेक्ट्रॉनिक मोटरसाइकिल आ रही है। सभी को चार्ज करने के लिए भेजने की आवश्यकता पड़ती है। तो यह जो शेयर है।

वह बिजली उत्पादन वाले प्रोडक्ट बनाता है। और काफी बढ़िया प्रोडक्ट बनाता है। ऐसा नहीं कोई खराब प्रोडक्ट बनाता है। यह जो कंपनी है। बहुत ही बढ़िया कार्य करती है।

और मुझे लगता है। कि अगर आप चाहते हैं। इस कंपनी में निवेश करना तो एक बार आप जरूर इसके बारे में जाने क्योंकि यह कंपनी मुझे बहुत ही पसंद लगती है।

अगर आप चाहते हैं। तो इसमें Invest कर सकते हैं। आपको हम रोक नहीं पाएंगे। इस Suzlon Energy Stock में मैने खुद invest किया हुआ है।


दोस्तों हमने आपको इस पोस्ट में 5 शेयर बताया जिनका कीमत ₹10 से कम है। यह शेर भविष्य में आपको फायदा दिला भी सकता है और नहीं भी दिला सकता है।

लेकिन ₹10 से सबसे कम कीमत में सबसे अच्छे शेयर हमने आपको बताने की कोशिश किया है। इस वीडियो के माध्यम से आप ने सिखा कि कैसे आप ₹10 से कम कीमत वाले शेयर में invest कर सकते हैं।

क्योंकि आज के समय में ₹10 कुछ नहीं है। अगर आप कोई दूध का पैकेट खरीदने के लिए जाएं तो वह भी आपको ₹10 से कम कीमत में नहीं मिलेगा। तो इस चीज को आप समझ सकते हैं। अगर आप चाहते हैं। अच्छे Stock में निवेश करना तो आपके लिए सबसे बढ़िया शेयर हमने बता दिया है।

अगर आपको कोई भी दिक्कत होती है। तो आप हमे comment कर के बता सकते है। आपका साथ हम हमेशा देने वाले है। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया तो आप इसमें invest जरूर करे।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url