किसी कंपनी का शेयर कब बढ़ता है? When Does The Stock Of Company increase in Hindi

आज का सवाल है। किसी कंपनी का शेयर कब बढ़ता है? अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं। तो आपको इस बात को जरूर पता होना चाहिए।


कि आखिर शेयर बाजार में शेयर कब बढ़ता है? क्या वजह है? जो शेयर बढ़ता है। क्योंकि शेयर बाजार में आप देखे होंगे। हमेशा किसी भी कंपनी का शेयर नहीं बढ़ता है।


किसी कंपनी का शेयर कब बढ़ता है? When Does The Stock Of Company increase in Hindi 

किसी कंपनी का शेयर कैसे बढ़ता है


उसमें कुछ वक्त लगता है। उसके बाद ही शेयर बाजार में शेयर बढ़ते हैं। आखिर इसका वजह क्या है। आपको जरूर जानना चाहिए। तो आइए दोस्तों आज की पोस्ट में हम आपको बताते हैं।


कि शेयर बाजार में आखिर कब उस समय आता है। किस शेयर में आपको बढ़ते हैं। और आपको काफी अच्छा खासा फायदा मिलते हैं। क्योंकि अगर इस बात को आप को पता नहीं होगा।


तो आप पीछे छूट सकते हैं। और आपसे अपना नुकसान करा सकते हैं। तो बात आती है? कि शेयर बाजार में शेयर बढ़ता है। तो दोस्तों हम आपको बता दें। कि किसी भी कंपनी में जो शेयर बाजार में Listed होते हैं।


और जब उस कंपनी के लोग खरीदते हैं। तो उस कंपनी का Price बढ़ जाता है। अगर आपने देखा होगा। अपने आसपास की आलू या फिर कोई सब्जी बिक रहा है।


जिसकी कीमत ₹5 प्रति किलो है। और बाजार में 100 किलो सब्जी है। तो ₹5 में 10 किलो बिकता है। तो बाजार में 90 किलो सब्जी का कीमत ₹10 हो जाएगा।


और जैसे सब्जी खत्म होती जाएगी। बाजार में कीमत होता है? आ जाता है? ऐसा है? मतलब जैसे जैसे कंपनी के हैं। वैसे-वैसे कंपनी की जाती है।


और एक ऐसा समय आता है। तो इस तरीके से कोई सी भी कंपनी का खरीद कर उसे बढ़ा सकते हैं। जितना अधिक उस कंपनी का शेयर करेगा। तो आप अपने दोस्तों के पास शेयर जरूर करें इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url