भारत में कौन सी कंपनी का शेयर सबसे महंगा है? Which company's stock is most expensive in India

आज का सवाल है। भारत में कौन सी कंपनी का शेयर सबसे महंगा है। इस बात को हमेशा आप अपने मन में रखे होंगे। कि आखिर भारत में कौन सी ऐसी कंपनी है।


जिस कंपनी का शेयर सबसे महंगा है। अपने बहुत सारे कंपनियों के बारे में देखा होगा। और सुना होगा और आप इस बात को अच्छे से जानते हैं।


भारत में कौन सी कंपनी का शेयर सबसे महंगा है? Which company's stock is most expensive in India

Bharat Me Kaun Si Company Ka Share Sabse Mahnga Hai


कि समय-समय पर कंपनियों का शेयर बाजार का मूल्य बढ़ता और घटता रहता है। जैसे कि अगर कोई शेयर ₹2000 का आज बिक रहा है।


तो आने वाले 5 दिनों में उस कंपनी का शेयर ₹25 भी हो सकता है। या फिर ₹1000 भी हो सकता है। लेकिन अब बात आती है। कि आखिर अब इसे कैसे ठीक किया जा सकता है।


तो हम आपको बता दें कि अगर मैं आपको बता दूं। कि भारत में कौन सी कंपनी का शेयर सबसे महंगा है। तो इसका जवाब दोस्तों MRF कंपनी का शेयर भारत में सबसे महंगा है।


अगर आप इस कंपनी के शेयर को पता करेंगे। तो अभी अप्रैल 2023 में इस कंपनी का जो मूल्य है। शेयर बाजार में MRF SHARE PRICE- ₹84655 है। तो आप लोग दोस्तों देख पाओगे।


इतना महंगा शेयर आपने आज तक नहीं देखा होगा क्योंकि आप खुद देख लीजिए दोस्तों इस कंपनी का जो शेयर है। वह ₹84655 है। और आप लोग जानते हैं।


कि इतना महंगा दोस्तों से कोई करे जल्दी नहीं पाता है। और इसका में सबसे कम मूल्य बताओ तो वह लगभग ₹500 था। 2001 के आसपास और यह सबसे अधिक तो नहीं दिया है।


लेकिन यह शेयर भारत का सबसे माना जाता है। क्योंकि आप खुद देखिए एक शेयर करने के लिए अगर आपकी सैलरी ₹15000 है। तो शायद आपको 5 महीने लग जाएंगे।


इस कंपनी के शेयर को करने के लिए तो आप अंदाजा लगा सकते हैं। किस कंपनी का शेयर कितना महंगा है। आप खुद सोच सकते है। आप हमारे और भी पोस्ट पढ़े।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url