₹ 1 का शेयर कौन सा है? Which is the share of ₹1 in Hindi

क्या आपको अभी तक पता नहीं हैं। ₹1 से कम शेयर के Price कौन-कौन से हैं। क्योंकि आपको तो बहुत शेयर मिल जाएंगे। लेकिन ₹1 का शेयर कौन सा हैं।


वह बहुत कम आपको मिलेगा। क्योंकि दोस्तों आप जानते हैं? कि दिन पर दिन शेयर का मूल्य बढ़ता जा रहा है। और अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं।


तो आपको कम मूल्य वाले शेयर में जरूर निवेश करना चाहिए। जैसे कि किसी शेयर का मूल्य ₹100 से ₹500 के बीच में है। तो वो शेयर अच्छा है।


आने वाले भविष्य के लिए क्योंकि दोस्तों आप लोग जानते है? दिन बढ़ता जा रहा है। ₹2000 है। वह किसी समय में बहुत ही तेजी से बढ़ते गया था।

तो आपको बताने वाले हैं। जो आपको बहुत पसंद आएगा। और अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं। तो इन सब के बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए।


वैसे तो मैं आपको बता दूं जो ₹1 के होते हैं। उनमें बहुत अधिक Risk होता है। तो अगर आप लोग Risk लेना चाहते हैं। तो ले सकते हैं। 


क्योंकि ₹1 से कम मूल्य वाले शेयर में अगर आप निवेश करते हैं। तो आपको नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है। तो इसको आप ध्यान रखें जरूरी नहीं कि आपको हमेशा फायदा ही होगा।


आपको नुकसान भी हो सकता है। तो चलिए आज की पोस्ट में हम आपको बताते हैं। ₹1 से कम मूल्य वाले शेयर हैं जो सिर्फ ₹1 में मिलते हैं।


₹ 1 का शेयर कौन सा है? Which is the share of ₹1 in Hindi

₹1_का_शेयर_कौन_सा_है
₹1 का शेयर कौन सा है?


तो चलिए दोस्तो अब हम आपको बताते है। ₹1 का शेयर जो आपके लिए अच्छी शेयर हो सकती है। लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखे। आप कभी भी Small Cap स्टॉक में निवेश ना करे।


क्योंकि इसमें अगर आप profit कमाना चाहते हैं। तो आपको हम से कम 5-10 साल तक छोड़ना पड़ेगा।


#1- MFL INDIA LTD

MFL INDIA LTD 


MFL INDIA LTD एक भारतीय कंपनी है। जिसका मूल्य सिर्फ ₹0.69 है। आज का दिनांक 29 मई 2023 का यह प्राइस है। अगर आप इस कंपनी में invest करते हैं।


तो आप आसानी invest कर सकते हैं। पर एक बात का हमेशा ध्यान रखे। की small cap Stock में risk सबसे अधिक होता है। आप अगर risk लेना चाहते है। तो आप इस stock में invest कर सकते है।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url